April New Rules : 1 अप्रैल से देशभर मे नया नियम 10 बडे बदलाव सब कुछ बदल गया

April New Rules 2023, LPG Gas Cylinder, Pension Scheme New Rules, bank new rule, Income Tax New Rules, March Closing 2023, Berojgari Bhtta
April New Rules
Join Telegram GroupJoin Now

April New Rules

1 अप्रैल से देशभर मे नया नियम 10 बडे बदलाव सब कुछ बदल गया (April New Rules) : जैसा आपको पता है कि यह माह अब खत्म होने वाला है और अप्रैल शुरू होने वाला है। तो देश भर में एक अप्रैल से कई नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं। जो कि आप सभी पाठकों को जानना बहुत ही जरूरी है। एक अप्रैल से 10 बड़े नियम में बदलाव के बारे में बात करेंगें कि किन – किन चीजों में आपको एक अप्रैल से नियमों बदलाव देखने को मिलेगा। जो आपको रोजाना जीवन से लेकर और भी सभी बदलाव नियमों में परिवर्तन के बारें में जानेंगें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढे़ं।

April New Rules 2023, LPG Gas Cylinder, Pension Scheme New Rules, bank new rule, Income Tax New Rules, March Closing 2023, Berojgari Bhtta
April New Rules

यह भी पढ़ें :- March Closing : 31 मार्च से पहले निपटा लें ये 5 जरूरी काम, नहीं तो हो सकती है परेशानी

1 April Rules Change

एक अप्रैल से दवाईयों रेट में होने जा रही है बढ़ोतरी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब 700 दवाईयों के दाम बढ़ जाएगें। पिछले साल भी दवाईयों के रेट सरकार ने बढ़ाए थे। और इस बार भी दवाईयों के रेट बढ़ जाएगें।

राजस्थान में एक अप्रैल से घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में भारी कटौती की जाएगी। अब सभी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोकताओं को 500 रूपये में गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला एक अप्रैल से नियम लागू

मुम्बई में बिजली उपभोकताओं को बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि मुम्बई में एक अप्रैल से बिजली महंगी हो जाएगी। बिजली की कीमतों में प्रति युनिट के हिसाब से बिजली दरें महंगी हो सकती है। एक अप्रैल से लागू होगें नए नियम।

पीएफ खाते को लेकर बड़ी सूचना अब पीएफ खाता धारकों को 9 प्रतिशत रिटर्न मिलेगा। और टीडीएस चार्ज भी कम देना होगा। पहले पांच वर्ष से कम समय में पैसे निकालने पर 30 प्रतिशत कटौती की जाती थी। परंतु अब यह कटौती 20 प्रतिशत ही की जाएगी। एक अप्रैल से लागू होगें नए नियम

हिमाचल प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी हिमाचल सरकार ने पुरानी पेंशन स्कीम को लागू कर दिया है। पांच चरणों में मिलेगें 1500 रूपये एक अप्रैल लागू होगें नए नियम

यह भी पढ़ें :- Ration Card New Update : राशन कार्ड धारक को बड़ी खुशखबरी 26 मार्च से नए नियम लागू।

April Big Change

एक अप्रैल से हीरो मोटो कम्पनी ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। अब ग्राहको एक अप्रैल से हीरो की बाइक व स्कूटर खरीदना महंगा हो जाएगा। क्योंकि होरो कम्पनी हीरो की बाइकों और स्कूटर 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने बेरोजगार युवाओं को बड़ी खुशखबरी दी है। अब एक अप्रैल से ही छत्तीसगढ़ सरकार बेरोजगारी भत्ता लागू करने जा रही है। बेरोजगार युवाओं को प्रत्येक महीने 2500 रूपये दिए जाएगें।

गुजरात सरकार ने श्रमिकों के वेतन में बढ़ोतरी करके श्रमिकों को सौगात दी है। गुजरात सरकार ने दैनिक मजदूरी में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है। जिससे अब मजदूरों के वेतन में 2400 रूपये तक की बढ़ोतरी कर दी है।

तेलंगाना सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करके कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। अब तेलंगाना में कर्मचारियों के वेतन में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जाएगी। जिससे अब कर्मचारियों के खाते में 67 हजार तक वेतन दिया जाएगा एक अप्रैल से नया नियम लागू होगा।

ई- रिक्शा चालकों के लिए सरकार की ओर से बुरी खबर अब नेशनल हाईवे -9 पर ई- रिक्शा चालको का जाना प्रतिबंधित होगा। क्योंकि आए दिन बढ़ते एक्सीडेंट के केस को देखते हुए सरकार नें गाजियाबाद नेशनल हाईवे 9 पर ई- रिक्शा को प्रतिबंधित कर दिया एक अप्रैल से नियम लागू।

यह भी पढ़ें :- Rajasthan Marriage New Rule राजस्थान में इस नियम से शादी करने वालों को सरकार देगी 10 लाख रुपए

Get Latest Update  Click Here
Website  Click Here